ऋण का उपयोग जम्मू और कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में स्थित चिनाब नदी पर ग्रीनफील्ड किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट (4x156 मेगावाट) के विकास, निर्माण और संचालन के लिए किया जाएगा।

किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट (624 मेगावाट), चिनाब नदी पर प्रस्तावित एक रन-ऑफ-रिवर योजना है और किश्तवाड़ से लगभग 42 किमी दूर है। इस परियोजना में 135 मीटर ऊंचे बांध और प्रत्येक 156 मीटर की 4 इकाइयों के साथ एक भूमिगत बिजलीघर के निर्माण की परिकल्पना की गई है।

सीवीपीपीपीएल के प्रबंध निदेशक रामेस मुखिया और आरईसी लिमिटेड के उप महाप्रबंधक ऋषभ जैन की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

सीवीपीपीपीएल एनएचपीसी (51 प्रतिशत) और जेकेएसपीडीसी (49 प्रतिशत) के बीच एक संयुक्त उद्यम कंपनी है, जो चिनाब नदी की विशाल जलविद्युत क्षमता का दोहन करने के लिए जम्मू और कश्मीर सरकार और केंद्र सरकार की पहल पर बनाई गई है।

कंपनी की स्थापना 2011 में हुई थी।

सीवीपीपीएल को निर्माण, स्वामित्व, संचालन और रखरखाव पर किरू एचई परियोजना (624 मेगावाट) पाकल दुल एचई परियोजना (1,000 मेगावाट), क्वार एचई परियोजना (540 मेगावाट), और किरथाई-द्वितीय एच परियोजना (930 मेगावाट) के निर्माण का काम सौंपा गया है। (बूम) आधार पर कुल स्थापित क्षमता 3,094 मेगावाट है।