तेल अवीव [इज़राइल], जीवन यापन की लागत का मुकाबला करने के लिए इज़राइल की मंत्रिस्तरीय समिति ने सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी कि माल के आयात के लिए यूरोपीय मानक स्वचालित रूप से लागू होंगे और किसी भी इज़राइली वर्तमान इज़राइली नियमों को खत्म कर देंगे।

यह कदम इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसी कई उपभोक्ता वस्तुओं की लागत कम करने के लिए उठाया जा रहा है। डायपर, वॉशिंग पाउडर, डिशवॉशिंग लिक्विड, कंप्यूटर, मोबाइल फोन और अन्य रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पादों जैसे दर्जनों उपभोक्ता उत्पादों पर छूट मिलेगी।

प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू: "सरकार नौकरशाही को खत्म करने के लिए एकजुट हो रही है जो नागरिकों का पैसा खर्च करती है और इज़राइल के नागरिकों की जेब पर बोझ डालती है।"

"ये वर्षों से नौकरशाही की परतें पर परतें हैं जिन्हें हम अब ठीक करना चाहते हैं इस प्रक्रिया में हम शिशु उत्पादों, विद्युत उत्पादों और अन्य उत्पादों के आयात की अनुमति देने के लिए आगे बढ़ेंगे, जिन्हें इज़राइल राज्य में भी स्थापित किया जा सकता है बेशक, प्रतिस्पर्धा से कई अन्य क्षेत्रों में कीमतें कम हो जाएंगी," उन्होंने कहा।

अर्थव्यवस्था मंत्री नीर बरकत ने कहा कि उनकी सरकार इज़राइल को "यूरोप से हजारों सस्ते उत्पादों के लिए, बिना किसी बाधा के, बिना अनावश्यक मानकों के और एकाधिकार और कार्टेल के नियंत्रण के बिना" खोल रही है।