नासिक, महाराष्ट्र के नासिक में एक व्यक्ति को प्रतिद्वंद्वी को परेशानी में डालने के उद्देश्य से एक विशेष समुदाय के बारे में आपत्तिजनक संदेशों वाले पर्चे छापने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पर्चों के कारण राजवाड़ा और पंचवटी सहित शहर के कई हिस्सों में तनाव पैदा हो गया, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) और कुछ दलित संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सुबह निमानी, डिंडोरी नाका आदि में विरोध प्रदर्शन किया।

"जिस व्यक्ति को पैम्फलेट के मुद्रक के रूप में दिखाया गया है, उसका इस मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं है। हमारी जांच से पता चला है कि जिस व्यक्ति के साथ उसका विवाद था, उसने उसे परेशानी में डालने के लिए ऐसा किया था। इन आपत्तिजनक पैम्फलेट के पीछे के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।" सहायक पुलिस आयुक्त किरणकुमार चव्हाण ने कहा, हमने सभी समूहों से शांति बनाए रखने और इस शरारत को सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा नहीं करने देने को कहा है।

एसीपी ने कहा कि भारतीय दंड संहिता, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत पंचवटी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।