नई दिल्ली, पवन ऊर्जा समाधान प्रदाता आईनॉक्स विंड ने गुरुवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने अपने शेयरधारकों को 3: के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि बोनस शेयर उन शेयरधारकों को जारी किए जाएंगे जिनके नाम 'रिकॉर्ड तिथि' पर सदस्यों के रजिस्टर में दिखाई देंगे।

बयान के अनुसार, आईनॉक्स विंड लिमिटेड के निदेशक मंडल ने 25 अप्रैल, 2024 को अपनी बैठक में कंपनी के संचित भंडार में से प्रत्येक मौजूदा इक्विटी शेयर के लिए तीन बोनस इक्विटी शेयर जारी करने का प्रस्ताव रखा है।

इसमें कहा गया है कि बोनस शेयर जारी करने से न केवल कंपनी का पूंजी आधार बिना किसी नकदी बहिर्वाह के मजबूत होगा, बल्कि इनो विंड के शेयरों की तरलता भी बढ़ेगी, जिससे निवेशकों के व्यापक समूह की भागीदारी बढ़ेगी।

वित्तीय वर्ष 2023-24 के दौरान, व्यवसाय संचालन में उल्लेखनीय वृद्धि के कारण, आईनॉक्स विंड सितंबर-दिसंबर 2023 तिमाही में लाभदायक हो गई।

इसके अलावा, पिछले कुछ वर्षों के दौरान, कंपनी ने सभी आवश्यक कदम उठाए हैं, जिनमें बैलेंस शीट को मजबूत करना, परिचालन में तेजी लाना और अगले दशक के लिए तकनीकी मोर्चे पर खुद को सुरक्षित करना शामिल है, जैसा कि मैंने कहा।

इसमें कहा गया है कि उद्योग की प्रतिकूल परिस्थितियां मजबूत ऑर्डर बुक में परिलक्षित होती हैं, जिससे मुझे आगे चलकर लाभप्रदता बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी।

कंपनी की फाइलिंग में कहा गया है कि बोनस इक्विटी शेयरों के मुद्दे के साथ-साथ अधिकृत शेयर पूंजी में वृद्धि को मंजूरी देने के लिए कंपनी के शेयरधारकों की एक असाधारण आम बैठक 17 मई, 2024 को आयोजित होने वाली है।

आईनॉक्स विंड 8 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले INOXGFL ग्रुप का एक हिस्सा है।