पुरी (ओडिशा) [भारत], 9 जुलाई: आईटीसी के प्रमुख फ्लोर क्लीनर ब्रांड निमाइल ने इस रथ यात्रा पर "निमाइल शुद्ध शुरू" नाम से एक अनूठा प्रयास शुरू किया है - जो नीम आधारित निमाइल से रथ यात्रा के पूरे रास्ते को साफ करने की एक पहल है।

यात्रा की शुरुआत का प्रतीक "छेरा पहनरा" के प्रतीकात्मक अनुष्ठान से प्रेरणा लेते हुए, आईटीसी निमाइल का शुद्ध शुरू रथ के पथ की पहली सामूहिक सफाई और शुद्धिकरण है। यह पहल शुद्धिकरण के लिए नीम-आधारित निमाइल का उपयोग करके शुद्धिकरण के लिए नीम की सांस्कृतिक प्रासंगिकता का जश्न मनाती है।

श्रद्धेय रथ यात्रा अत्यधिक सांस्कृतिक और आध्यात्मिक मूल्य रखती है क्योंकि यह साझा भक्ति की भावना को मजबूत करती है। 6 जुलाई, 2024 को, समारोह में जश्न का जुलूस ओडिशा की प्रदर्शन कला की समृद्ध संस्कृति के भव्य प्रदर्शन के साथ शुरू हुआ। जुलूस के उद्घाटन समारोह में ओडिशा के मंदिरों से जुड़ा एक पारंपरिक नृत्य गोटीपुआ का प्रदर्शन किया गया। मेधा नाचा, ढोल की थाप पर सुंदर आदिवासी नृत्य ने उपस्थित सभी लोगों को सफाई के उत्साह से भर दिया। प्रसिद्ध उड़िया कलाकार पूनम मिश्रा और सिवानी संगीता ने सार्वजनिक सभा की शोभा बढ़ाई और आईटीसी निमाइल के साथ रथ के पथ की सामूहिक सफाई में भाग लिया।

आईटीसी लिमिटेड के पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बिजनेस के डिवीजनल मुख्य कार्यकारी समीर सत्पथी ने कहा, “हमें प्रतिष्ठित रथ यात्रा का हिस्सा होने पर गर्व है, जिसका भारत में अत्यधिक सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व है। नीम की शक्ति से निर्मित आईटीसी निमाइल ने अद्वितीय शुद्ध शुरुआत पहल के माध्यम से रथ के श्रद्धेय पथ को शुद्ध करने का प्रयास किया, जो सामूहिक सफाई की भावना का जश्न मनाता है।

प्रसिद्ध उड़िया अभिनेत्री पूनम मिश्रा ने आईटीसी निमाइल के साथ रथ यात्रा के अपने अनुभव पर टिप्पणी की, “जगन्नाथ रथ यात्रा की परंपरा भारत में गहरी जड़ें जमा चुकी है। यह हम सभी को सर्वोच्च शक्ति के सामने एक साथ झुकने का अवसर देता है। मुझे रथ के पथ की इस अनूठी सामूहिक सफाई का हिस्सा बनने पर गर्व है। आईटीसी निमाइल का शुद्ध शुरुआत अभियान राज्य के सबसे शुभ उत्सवों की शुरुआत के साथ मेल खाता है।''

अभिनेत्री और गायिका सिवानी संगीता ने कहा, “आईटीसी निमाइल की शुद्ध शुरुआत एक अनूठी पहल है जिसने रथ के मार्ग की सामूहिक सफाई को प्रोत्साहित किया है, और यह संस्कृति और परंपरा में हमारी गहरी मान्यताओं का प्रमाण है। नीम से निर्मित आईटीसी निमाइल एक अनूठी शुरुआत में रथ के पथ की सफाई में शुद्धता को दोहराता है। “

आईटीसी निमाइल के बारे में:

आईटीसी निमाइल आपके घर को साफ रखने और 99.9% कीटाणुओं से सुरक्षित रखने के लिए नीम आधारित, 100% प्राकृतिक क्रिया* फ्लोर क्लीनर है। निमाइल एक पर्यावरण-अनुकूल फ़्लोर क्लीनर है जिसे ग्रीनप्रो द्वारा "हरित उत्पाद" के रूप में प्रमाणित किया गया है। निमाइल को विश्व नीम संगठन द्वारा भी समर्थन प्राप्त है जो नीम के उपयोग को बढ़ावा देता है।

फर्श हमारे घरों का सबसे संवेदनशील और दृश्यमान हिस्सा हैं; वे गंदे हो जाते हैं, कीटाणुओं को आकर्षित करते हैं, गंदगी जमा करते हैं और फिर भी हर घर में एक महत्वपूर्ण तत्व बने रहते हैं। बिना किसी रासायनिक अवशेष के निमाइल का अनोखा फॉर्मूलेशन ^ बच्चों और पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित फर्श सुनिश्चित करता है। उत्पादों की निमाइल रेंज आसानी से बायोडिग्रेडेबल होने के लिए तैयार की गई है, जो क्लोरीन, सल्फेट्स, फॉस्फेट, क्वैट्स या ब्लीच जैसे हानिकारक रसायनों से मुक्त है और वैज्ञानिक रूप से कोई रासायनिक अवशेष नहीं छोड़ने के लिए सिद्ध है।

*प्रयोगशाला अध्ययन के आधार पर 100% प्राकृतिक रोगाणुरोधी क्रिया

^बेसिस लैब अध्ययन

#बेसिस लैब अध्ययन

आगे की जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:

सहेली चटर्जी | [email protected]

.