नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, 30 जून को पोरबंदर, जूनागढ़, सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, भरूच, सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली सहित जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

1 जुलाई को जूनागढ़, सोमनाथ, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली, पंचमहल, दाहोद और छोटा उदेपुर में भारी बारिश का अनुमान है. 2 जुलाई को केवल नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली में भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि राज्य में अन्य जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। अंत में, 3 जुलाई को उत्तरी गुजरात के बनासकांठा के साथ-साथ नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली में भारी बारिश का अनुमान है, जबकि अन्य क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है।

इस बीच, राजकोट में भारी बारिश के बीच हीरासर स्थित राजकोट हवाई अड्डे के प्रस्थान टर्मिनल के बाहर यात्री पिकअप और ड्रॉप क्षेत्र में एक छतरी गिर गई। पिछले साल से भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण द्वारा संचालित अस्थायी टर्मिनल, इस साल अगस्त तक स्थायी टर्मिनल के पूरा होने की प्रतीक्षा कर रहा है।

हाल ही में दिल्ली हवाई अड्डे पर हुए घातक पतन के बाद यह घटना, महत्वाकांक्षी वास्तुशिल्प डिजाइनों के बीच संरचनात्मक सुरक्षा उपायों पर चिंता पैदा करती है। अधिकारी इमारत ढहने के कारण का पता लगाने के लिए घटना की जांच कर रहे हैं क्योंकि गुजरात आने वाले दिनों में लगातार भारी बारिश की तैयारी कर रहा है।