नई दिल्ली, पेटीएम ब्रांड की मालिक फिनटेक फर्म वन97 कम्युनिकेशंस अब अन्य बीमा कंपनियों के बीमा उत्पादों के वितरण पर ध्यान केंद्रित करेगी, क्योंकि सेक्टर नियामक इरडा ने पेटीएम जनरल इंश्योरेंस के पंजीकरण निकासी आवेदन को स्वीकार कर लिया है।

पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड ने सामान्य बीमा उत्पादों के निर्माता होने के लिए "सामान्य बीमा कंपनी" के रूप में पंजीकरण के लिए अपना आवेदन वापस लेने के लिए भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीए) से संपर्क किया था।

“पीजीआईएल द्वारा हमें आगे सूचित किया गया है कि उपरोक्त आवेदन को वापस लेने के उसके अनुरोध को आईआरडीएआई ने 12 जून, 2024 के पत्र के माध्यम से स्वीकार कर लिया है।

"जैसा कि हमारे पिछले संचार में बताया गया है, यह कदम हमारी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम इंश्योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड (पीआईबीएल) के माध्यम से स्वास्थ्य, जीवन, मोटर, दुकान और गैजेट्स सेगमेंट में बीमा वितरण को दोगुना करने की दिशा में हमारे फोकस के अनुरूप है।" कहा।

पेटीएम ने कहा कि इसका उद्देश्य हमारे साझेदारों के साथ छोटे टिकट वाले सामान्य बीमा प्रस्तावों पर ध्यान केंद्रित करके और व्यापक दर्शकों तक बीमा पहुंच बढ़ाने के लिए पेटीएम के वितरण की ताकत का लाभ उठाकर उपभोक्ताओं और व्यापारियों के लिए छोटे टिकट बीमा उत्पादों पर नवाचार करना है।