अमरावती (आंध्र प्रदेश), आंध्र प्रदेश का एक छात्र जी साई सूर्या अविनाश हाल ही में अमेरिका में गलती से झरने में गिर गया और उसकी मौत हो गई।

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि पूर्वी गोदावरी जिले के चिताल्या का अविनाश शनिवार, 7 जुलाई को न्यूयॉर्क के अल्बानी में बार्बरविले फॉल्स में डूब गया।

वाणिज्य दूतावास ने मंगलवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हम ट्राइन यूनिवर्सिटी के छात्र श्री साई सूर्या अविनाश गड्डे की दुखद हानि से बहुत दुखी हैं, जो 7 जुलाई को बार्बरविले फॉल्स, अल्बानी, एनवाई में डूब गए।"

मृत छात्र के परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए, वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह अविनाश के शव को भारत वापस लाने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है।

इस बीच, अविनाश के गृहनगर चित्याला के एक रिश्तेदार ने कहा कि वह 18 महीने पहले अमेरिका गया था और एमएस पाठ्यक्रम पूरा करने के करीब था।

रिश्तेदार ने एक स्थानीय समाचार चैनल को बताया, "मैं उसका (अविनाश का) चाचा हूं और वह 18 महीने पहले अमेरिका गया था। उसका एमएस कोर्स खत्म हो रहा है। वह अपने दोस्तों के साथ झरने पर गया था लेकिन गलती से उसमें गिर गया।"

अविनाश की मौत को उनके परिवार के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए उन्होंने कहा कि तेलुगु एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (टीएएनए) को उनका शव मिला, जो शुक्रवार तक चित्याला पहुंच सकता है।