मुंबई, रियल्टी फर्म अश्विन शेठ समूह ने मंगलवार को अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए लगभग 5,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की और अगले 18-24 महीनों में अपने पहले सार्वजनिक मुद्दे को लॉन्च करने की योजना बनाई और 3,000 करोड़ रुपये तक बढ़ा दी।

मुंबई स्थित कंपनी ने कहा कि उसने पिछले वित्त वर्ष के दौरान लगभग 1,500 करोड़ रुपये की बिक्री बुकिंग हासिल की है, जो 2022-23 वित्तीय वर्ष से तीन गुना वृद्धि है।

कंपनी के सीएमडी अश्विन शेठ ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हम चालू वित्त वर्ष 2024-25 में अपनी बिक्री बुकिंग को दोगुना कर 3,000 करोड़ रुपये करने का लक्ष्य बना रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि कंपनी की योजना मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र (एमएमआर) में अपने बिजनेस पोर्टफोलियो का विस्तार करने की है और बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर में प्रवेश कर रही है।

वह हैदराबाद, चेन्नई और गोवा में भी प्रवेश की संभावना तलाश रही है।

शेठ ने कहा, "हम अगले 18-24 महीनों में एक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं," यह कहते हुए कि कंपनी सार्वजनिक मुद्दे के माध्यम से 2,000-3,000 करोड़ रुपये जुटाने का इरादा रखती है।

अश्विन शेठ ग्रुप वेयरहाउसिंग जैसे अन्य क्षेत्रों में भी प्रवेश करेगा।

"भारत का रियल एस्टेट बाजार लंबे समय से आर्थिक विकास का एक प्रमुख चालक रहा है, जो देश की जीडीपी में महत्वपूर्ण योगदान देता है। चूंकि मुंबई लक्जरी बाजार में अग्रणी है और रियल एस्टेट उद्योग सकारात्मक गति का अनुभव कर रहा है, हमने फैसला किया कि यह हमारे लिए आगे बढ़ने का सही समय है। अगले स्तर पर," शेठ ने कहा।

अश्विन शेठ ग्रुप के मुख्य बिक्री और विपणन अधिकारी भाविक भंडारी ने कहा, "हम अगले 3-5 वर्षों में भूमि अधिग्रहण पर और निर्माण लागत को पूरा करने के लिए 4,500-5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।"

उन्होंने कहा कि कंपनी एमएमआर क्षेत्र में आक्रामक रूप से विस्तार कर रही है और जल्द ही कांदिवली, बोरिवली, सेरी, जुहू, 7 रस्टा, मरीन ड्राइव, नेपियन सी रोड, गोरेगांव, ठाणे, मुलुंड और माजागान में परियोजनाएं शुरू करेगी।

भंडारी ने कहा कि कंपनी कारोबार बढ़ाने के लिए शहरों में जमीन का अधिग्रहण कर रही है।

अधिग्रहण भूस्वामियों के साथ एकमुश्त और संयुक्त विकास समझौतों (JDAS) दोनों के माध्यम से है।

उन्होंने कहा कि कंपनी आवासीय, वाणिज्यिक, टाउनशिप, विला, खुदरा, मिश्रण-उपयोग, फार्म-हाउस, सह-कार्यशील स्थान, दूसरे घर और वेयरहाउसिंग में भी अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है।

1986 में स्थापित अश्विन शेठ ग्रुप ने भारत और दुबई में 80 से अधिक लक्जरी परियोजनाएं विकसित की हैं।

यह वर्तमान में 6.5 मिलियन वर्ग फुट का क्षेत्र विकसित कर रहा है।