अल्बानीज़ ने एक्स के बाद पोस्ट किया, "आज नरेंद्र मोदी से बात करके उन्हें उनकी चुनावी जीत पर बधाई देकर बहुत अच्छा लगा। ऑस्ट्रेलिया और भारत मजबूत रणनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों के साथ करीबी दोस्त हैं। हम 2024 और उससे आगे अपनी साझेदारी बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।" फ़ोन कॉल.

भारत को इंडो-पैसिफिक और उससे आगे ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण के केंद्र में रखने के बाद, अल्बानी सरकार दोनों देशों के बीच बहुआयामी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को गहरा करना जारी रख रही है।

अल्बानीज़ ने बार-बार इस बात पर जोर दिया है कि ऑस्ट्रेलियाई व्यापार के लिए भारी फायदे और वास्तविक अवसर हैं क्योंकि भारत आने वाले वर्षों में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है।

इस सप्ताह की शुरुआत में, आईएएनएस ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने सार्वजनिक प्रस्तुतियाँ आमंत्रित की हैं क्योंकि वह भारत के साथ देश के घनिष्ठ आर्थिक जुड़ाव के लिए एक नया रोडमैप तैयार कर रही है।

रोडमैप न केवल भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा आर्थिक पहलों का जायजा लेगा, बल्कि साथ मिलकर और अधिक करने के नवीन तरीकों का भी पता लगाएगा।

"भारत के साथ आर्थिक रूप से जुड़ने का इससे बेहतर समय कभी नहीं रहा: पहले से ही दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाला देश, भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। 2023 में भारत हमारा चौथा सबसे बड़ा निर्यात बाजार था और दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा निर्यात बाजार बनने की राह पर है। ऑस्ट्रेलिया के विदेश मामले और व्यापार विभाग (डीएफएटी) ने कहा, "अगर हम अपने प्रयासों को बुद्धिमानी से लक्षित करते हैं, तो इस दशक के अंत तक ऑस्ट्रेलिया भारत की विकास गाथा से लाभ उठाने और योगदान करने के लिए अच्छी स्थिति में है।"