ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले के एक छात्रावास में एक सरकारी स्कूल के आठवीं कक्षा के कुल 15 छात्रों पर उनके वरिष्ठों द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

प्रिंसिपल राजीव रंजन ने कहा कि स्कूल अधिकारियों ने मंगलवार को हुई घटना में कथित रूप से शामिल पांच वरिष्ठ छात्रों को निलंबित कर दिया है।

घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

बोर्डुम्सा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के जूनियर लड़कों को हॉस्टल में 11वीं कक्षा के कई छात्रों ने कथित तौर पर लाठियों से पीटा।

घायल छात्रों को अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

प्राचार्य राजीव रंजन ने अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति की बैठक बुलायी.

बैठक में समिति के सदस्यों ने पांच वरिष्ठ छात्रों को आठवीं कक्षा के छात्रों को शारीरिक क्षति पहुंचाने और मानसिक आघात पहुंचाने का दोषी पाया.

चांगलांग के पुलिस अधीक्षक किर्ली पादु ने कहा कि आरोपी छात्रों की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है और पुलिस पीड़ितों से बात करेगी।

उन्होंने घायल छात्रों और उनके अभिभावकों को आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

“हमने पहले ही उन छात्रों को निलंबित कर दिया है, जो घटना में शामिल थे। यह एक अलग मामला है. हम इसके पीछे के कारण का पता लगाएंगे, ”प्रिंसिपल ने कहा।

रंजन ने कहा कि स्कूल अधिकारी हमला करने वाले छात्रों के माता-पिता के संपर्क में हैं।

उन्होंने कहा, "चोटें इतनी गंभीर नहीं हैं। छात्रों के माता-पिता द्वारा मेडिकल परीक्षण पहले ही किया जा चुका है।" उन्होंने कहा कि अभिभावक-शिक्षक बैठक बुलाई गई है और इस मामले पर 11वीं कक्षा के छात्रों के अभिभावकों के साथ चर्चा की जाएगी।

प्रिंसिपल ने कहा कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी और यह सुनिश्चित करने के लिए अनुशासनात्मक उपाय लागू किए जाएंगे कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

स्कूल में कक्षा 6 से 12 तक की कक्षाएँ हैं और इसमें लड़कियों सहित 530 छात्र बोर्डर हैं।