चंडीगढ़ (पंजाब) [भारत], पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने शनिवार को कहा कि अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में छह लोगों को गिरफ्तार किया है और आठ किलोग्राम वजन की हेरोइन और 30,000 रुपये की नकदी के साथ तीन पिस्तौल बरामद की है।

पंजाब के डीजीपी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "खुफिया सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई करते हुए #अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में छह लोगों को गिरफ्तार किया और 30000 रुपये ड्रग मनी के साथ 8 किलोग्राम हेरोइन और 3 पिस्तौल बरामद की।"

डीजीपी ने कहा कि नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई हैं और आगे की जांच जारी है।

डीजीपी ने कहा, "दोनों मामलों में, एनडीपीएस अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक स्थापित करने के लिए जांच जारी है। @पंजाबपुलिसइंड सीएम @भगवंत मान के निर्देशों के अनुसार हमारे राज्य को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।"

इससे पहले शुक्रवार को, पंजाब पुलिस ने दो बड़े ड्रग तस्करों की गिरफ्तारी के साथ झारखंड से संचालित एक अंतरराज्यीय अफीम तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था, जिसमें उनकी मारुति स्विफ्ट कार के नीचे लगे विशेष रूप से डिजाइन और निर्मित डिब्बों में छिपाकर रखी गई 66 किलोग्राम अफीम बरामद की गई थी, डीजीपी ने कहा। शुक्रवार को।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान गांव दलमीर खेड़ा के सुखयाद सिंह उर्फ ​​याद और फिरोजपुर के गांव भम्मा सिंह वाला के जगराज सिंह के रूप में हुई है। पुलिस टीमों ने अफीम की एक बड़ी खेप बरामद करने के अलावा उनके कब्जे से 40000 रुपये ड्रग मनी और 400 ग्राम सोना भी बरामद किया है, इसके अलावा उनकी स्विफ्ट कार (पीबी 05 एसी 5015) और एक ट्रैक्टर भी जब्त कर लिया है।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि इस मामले में आगे की वित्तीय जांच और सावधानीपूर्वक अनुवर्ती कार्रवाई के परिणामस्वरूप 42 बैंक खातों का पता चला है, जिनका उपयोग संगठित अफीम सिंडिकेट द्वारा वित्तीय लेनदेन के लिए किया जा रहा था।

उन्होंने कहा, "24 घंटे से भी कम समय में वित्तीय सुराग के बाद, फाजिल्का पुलिस ने नशीली दवाओं से प्राप्त 1.86 करोड़ रुपये की बड़ी राशि वाले सभी 42 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है।"

डीजीपी ने कहा कि फाजिल्का पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 68एफ के तहत संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि आगे और पीछे के संबंधों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है।