मुंबई, केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले 14 जुलाई को पुणे में एक पार्टी बैठक को संबोधित करने की संभावना है, पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने शनिवार को यहां कहा।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "लगभग 4,500 पार्टी पदाधिकारी पुणे में भाजपा की एक बैठक में भाग लेंगे। हमने अमित शाह से बैठक को संबोधित करने का अनुरोध किया है और वह पुणे आने के लिए सहमत हो गए हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले यह बैठक महत्वपूर्ण होगी।" ।"

इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है.

अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों के बारे में पूछे जाने पर बावनकुले ने कहा, "आज या कल नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा। मुझे यकीन है कि हमारा केंद्रीय संसदीय बोर्ड कुछ अच्छे नामों को अंतिम रूप देगा जो राज्य के लिए फायदेमंद होंगे।"

बावनकुले ने कहा, "भाजपा राज्य विधान परिषद का अध्यक्ष पद चाहती है, लेकिन हम इस पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और एनडीए बनाने वाले अन्य 11 दलों के साथ चर्चा करेंगे।"

यदि आवश्यक हुआ तो 11 एमएलसी सीटों के लिए 12 जुलाई को मतदान होगा।

इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विधायक कोटे की 11 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव सत्तारूढ़ महायुति और विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा होगी।