मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भाजपा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना सरकार पर तीखा हमला किया और आरोप लगाया कि नवी में अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा सेवा अटल सेतु के निर्माण में व्यापक भ्रष्टाचार हुआ था। पुल की एप्रोच रोड में दरारें उभरने के बाद मुंबई.

नाना पटोले ने कहा, ''मैं सरकार से एक सवाल पूछना चाहता हूं. इस साल मुंबई में उस तरह की बारिश नहीं हुई है, जैसी आमतौर पर होती है वरना पूरा रास्ता बह जाता. रास्ते में अगर भारी बारिश नहीं होती तो 2-2.5 फुट लंबे रास्ते में दरार, हम इसका क्या मतलब निकाल सकते हैं? उन्हें (सरकार को) लोगों के मरने की परवाह नहीं है, अटल सेतु और एप्रोच रोड के निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है सच छिपाओ लेकिन उन्होंने मान लिया कि दरार है.''

उन्होंने आगे कहा, "पुल का उद्घाटन 3 महीने में हुआ और लिंक रोड में इतनी तेजी से दरार कैसे आ गई? अगर सरकार अपने पापों को छिपाने के लिए झूठ बोल रही है, तो यह उनकी समस्या है, और फिर यह उनका मुद्दा है।"

शुक्रवार को नाना पटोले ने दावा किया कि अटल सेतु पर दरारें हैं और उन्होंने पुल का निरीक्षण किया.

मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) ने शुक्रवार को कहा कि उल्वे में अटल सेतु को जोड़ने वाली एप्रोच रोड पर मामूली दरारें पाई गईं, जो पुल का हिस्सा नहीं है बल्कि पुल को जोड़ने वाली एक सर्विस रोड है।

एमएमआरडीए ने कहा कि दरारें परियोजना में संरचनात्मक दोषों के कारण नहीं हैं और इससे पुल की संरचना को कोई खतरा नहीं है।

एमएमआरडीए ने भी इस खबर को 'अफवाहें' करार दिया और नागरिकों से इन पर विश्वास न करने का आग्रह किया।

एमएमआरडीए के अनुसार, गुरुवार को परियोजना के संचालन और रखरखाव टीम के निरीक्षण के दौरान उल्वे से मुंबई की ओर रैंप नंबर 5 पर तीन स्थानों पर ये छोटी दरारें देखी गईं और तत्काल मरम्मत की आवश्यकता है। अटल सेतु परियोजना के पैकेज 4 के ठेकेदार स्ट्रैबैग ने उक्त क्षेत्र में मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है और पुल पर यातायात में कोई बाधा डाले बिना 24 घंटे के भीतर काम पूरा कर लिया जाएगा।

आधिकारिक बयान में कहा गया है, "यह देखा गया है कि अटल सेतु ब्रिज के मुख्य हिस्से में कोई दरार नहीं है, लेकिन इसके बारे में विभिन्न मीडिया में अफवाहें फैलाई जा रही हैं। कृपया अफवाहों पर विश्वास न करें। रास्ते में मामूली दरारें पाई गई हैं।" अटल सेतु को जोड़ने वाली सड़क। उक्त फुटपाथ मुख्य पुल का हिस्सा नहीं है, बल्कि पुल को जोड़ने वाली एक सर्विस रोड है। यह भी ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि दरारें परियोजना में संरचनात्मक दोषों के कारण नहीं हैं और इससे कोई खतरा नहीं है पुल की संरचना के लिए।"