नई दिल्ली [India], दिल्ली में जल संकट के बीच मंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि अगर केंद्र स्थिति में हस्तक्षेप नहीं करता है, तो स्थिति में सुधार नहीं होगा और भाजपा को हरियाणा में अपनी सरकार से बात करनी चाहिए और दिल्ली के लिए अधिक पानी लाना चाहिए।

आतिशी ने आज दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी में प्रमुख पाइपलाइनों की सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती का आग्रह किया।

एएनआई से बात करते हुए, आतिशी ने कहा, "कल दक्षिणी दिल्ली की मुख्य पानी की पाइपलाइन, जो सोनिया विहार से आती है, पूरी दक्षिणी दिल्ली को पानी उपलब्ध कराती है, उस पानी की पाइपलाइन में रिसाव हो गया था। ऐसा लगता है कि कुछ साजिश चल रही है और मैंने इस संबंध में आज पुलिस आयुक्त को एक पत्र भी लिखा है।”

"मैंने पुलिस आयुक्त से भी बात की है कि मुख्य जल वितरण लाइनों को पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए। लेकिन यह आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है, यह गंदी राजनीति का समय नहीं है। पूरी जिंदगी है आतिशी ने कहा, ''आरोप-प्रत्यारोप के लिए मैं भाजपा से अनुरोध करूंगी कि वह हरियाणा में अपनी सरकार से बात करें और दिल्ली को अधिक पानी दिलवाएं। अगर केंद्र सरकार इस स्थिति में हस्तक्षेप नहीं करती है, तो इसमें सुधार नहीं होगा।''

आतिशी ने आयुक्त को लिखे अपने पत्र में उल्लेख किया कि रखरखाव टीम ने रिसाव की समस्या को ठीक करने के लिए छह घंटे तक काम किया, जिससे दक्षिण दिल्ली में जल संकट बढ़ गया।

"हमारी रखरखाव टीम ने लगातार छह घंटे तक काम किया और रिसाव की मरम्मत की, लेकिन इसका मतलब यह हुआ कि हमें 6 घंटे तक पानी पंप करना बंद करना पड़ा और इस दौरान 20 एमजीडी पानी पंप नहीं किया गया। परिणामस्वरूप, 25 प्रतिशत पानी और बह गया दक्षिण दिल्ली में कमी महसूस की जाएगी,'' दिल्ली पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में कहा गया है।

इस बीच, भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

उसी के बाद, पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद कमलजीत सहरावत और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के नजफगढ़ में 'मटका फोड़' (मिट्टी के बर्तन तोड़ें) विरोध प्रदर्शन किया।

सहरावत ने द्वारका में पानी की पाइपलाइन का भी निरीक्षण किया और कहा कि जिन पाइपों का उन्होंने निरीक्षण किया वे टूटे हुए हैं और बहुत सारा पानी बर्बाद हो रहा है जबकि आप सरकार अन्य राज्य सरकारों को दोष देने में व्यस्त है।